नायका पर 500 रूपये के अंतर्गत 5 बेस्ट संस्क्रीन्स (5 Best Sunscreens under 500 on Nykaa)

0
360

Best Sunscreens under 500: तेज़ धूप और गर्मियां हमारे पूरे शरीर पर बुरा प्रभाव डालती हैं. चाहे हमारे बाल हो, हमारी स्किन हो या हमारा फेस हो. तेज़ धूप से त्वचा की बहुत सारी परेशानियां हो सकती हैं, जैसे सन बर्न, टैनिंग, रैशेस, रेडनेस इत्यादि। अगर हम अपनी त्वचा का ध्यान नहीं रखते और लगातार धूप में रहते हैं तो इसका गंभीर रूप भी हो सकता है जिसे हम स्किन कैंसर कहते हैं.

इसका मात्र एक ही इलाज़ है कि जब भी आप घर से बहार निकले तो अपनी त्वचा पर अच्छे सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. बल्कि चमड़ी रोग के माहिर तो घर के अंदर रहने पर भी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं. क्यूंकि गर्मियों में अल्ट्रावायलेट किरणें काफी तेज़ होती हैं और इनका दुष्प्रभाव घर के अंदर तक आता है.

आज इस पोस्ट में मैं आपको नायका पर बिकने वाले बेस्ट 5 संस्क्रीन्स (Best Sunscreens under 500) के बारे में बताउंगी जिनकी कीमत 500 रूपये के अंतर्गत है और वह वाकई ही आपकी स्किन को इन हानिकारक किरणों से बचाते हैं.

Related:

रेटिनॉल- एंटी एजिंग का सबसे बड़ा हथियार

किस तरह की सनग्लासेस सूट करेंगी आपके चेहरे पर

Best Sunscreens under 500

Neutrogena UltraSheer Dry Touch Sunblock SPF 50+ (250 INR)

यह 30 ml और 88 ml दो तरह की पैकिंग में आता है. 30 ml वाली tube आपको 250 रूपये में मिलती है और 88 ml वाली tube आपको 650 रूपये में मिलती है. यह Helioplex Technology के साथ तैयार किया गया है जो कि आपकी स्किन को दोनों तरह की किरणों UVA & UVB से बचाता है. इसका फार्मूला काफी लाइटवेट है जिससे यह अच्छे से ब्लेंड हो जाता है. यह आपके चेहरे पर सफ़ेद परत भी नहीं छोड़ता और काफी अच्छा प्रदर्शन करता है.

Lotus Herbals Safe Sun UV Screen Matte Gel Pa+++ SPF – 50 (335 INR)

Best Sunscreens under 500

Horse Chestnut, Comfrey and Vanilla extracts से बना यह सन स्क्रीन नॉन-ग्रीसी है और मैट टेक्सचर में है. यह 50 gm और 100 gm दो तरह के आकार में आता है जिनकी कीमत 335 और 455 रूपये है. यह इतना असरदार और किफायती है कि लोग इसे बार बार खरीदना पसंद करते है.

Best Sunscreens under 500

Mamaearth Ultra Light Indian Sunscreen SPF50 PA+++ With Turmeric & Carrot Seed (499 INR)

Best Sunscreens under 500

यह बिलकुल आर्गेनिक है और इसे ख़ास तौर पर भारतीय स्किन टोन के लिए बनाया गया है. इसमें हल्दी और गाजर के बीज का अर्क है जिससे आपको ठंडक और चमक दोनों मिलती हैं. यह 80 gm की पैकिंग में आता है और इसकी कीमत 499 रूपये है. इसमें हल्दी होने की वजह से यह न सिर्फ आपको कड़ी धूप के प्रकोप से बचाता है बल्कि आपको ग्लो भी देता है.

Lakme Sun Expert Spf 50 Pa+++ Ultra Matte Gel Sunscreen (325 INR)

यह 97% हानिकारक किरणों से लड़ने का दावा करता है. यह लाइटवेट टेक्सचर में आता है और आपकी त्वचा को चिपचिपा नहीं बनाता. यह त्वचा में आसानी से समां जाता है और आपको पता भी नहीं चलता कि आपने अपने फेस पर कुछ लगाया हुआ है. यह 50 gm की पैकिंग में आता है और इसकी कीमत 325 रूपये है.

(Best Sunscreens under 500) Lacto Calamine Daily Sunshield Matte Look Sunscreen SPF 50 PA +++ (349 INR)

Best Sunscreens under 500

यह नीम्बू के अर्क से बना है और खास कर तैलीय त्वचा वालों के लिए उपयुक्त है. यह दोनों तरह की हानिकारक किरणों से आपका बचाव करता है. इसमें केओलिन क्ले भी शामिल है जो आपकी त्वचा को ठंडक का एहसास देगी. इसे इस्तेमाल करने के घंटों बाद भी यह आपके चेहरे पर ऑयली फील नहीं होने देता. यह 50 gm की पैकिंग में आता है और इसकी कीमत है 349 रूपये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here