मिनिमलिस्ट 10% नियासिनमाइड सीरम रिव्यु (Minimalist 10% Niacinamide Face Serum Review)

0
3996
Minimalist 10% Niacinamide Face Serum Review

Minimalist 10% Niacinamide Face Serum Review: मिनिमलिस्ट नियासिनमाइड 10% + जिंक 1% फेस सीरम एक पौष्टिक, दैनिक सीरम है जो शुद्ध विटामिन बी 3 और जीवाणुरोधी खनिज से भरा हुआ है जो आपकी त्वचा को लचीला और स्वस्थ रखते हुए त्वचीय प्रतिरक्षा को बढ़ाता है। इसे कूलिंग बनाने के लिए इसमें सुखदायक एलो वेरा डाला गया है और इस आधारित फार्मूला में शुद्ध 10% नियासिनमाइड होता है जो बेहतरीन रूप से प्रोटीन संश्लेषण को बढ़ावा देने, मेलेनिन एकाग्रता को कम करने और 2 सप्ताह में त्वचा के रंग में सुधार करने के लिए सिद्ध होता है।

यह ऑयल-फ्री लाइटवेट सीरम जिंक के साथ मिलकर सीबम गतिविधि को संतुलित करता है और सूजन को कम करता है, जिससे चिकनी बनावट की त्वचा वाले लोग भी इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

मिनिमलिस्ट 10% नियासिनमाइड सीरम इस्तेमाल करने के फायदे

मुँहासे के निशान और दोषों को हटाता है ( Minimalist 10% Niacinamide Face Serum Review )

इस सीरम में जोड़ा गया उच्च ग्रेड शुद्ध विटामिन बी 3 (नियासिनमाइड) चिकित्सकीय रूप से 2 सप्ताह में मुँहासे के निशान और काले धब्बे को कम करने के लिए सिद्ध होता है, जिसके परिणामस्वरूप त्वचा की रंगत या टोन में भी सुधार होता है। नियमित दैनिक उपयोग से धब्बे और असमान त्वचा टोन को रोकता है।

त्वचा के तेल को संतुलित करता है और खुले रोमछिद्रों को कम करता है

Minimalist 10% Niacinamide Face Serum Review: तेल को संतुलित करके, सीबम गतिविधि को नियंत्रित करके और बंद छिद्रों की भीड़ को कम करके आपको पूरे दिन के लिए आवश्यक स्पष्ट मैट लुक देता है। यह सीरम लालिमा और सूजन को कम करके त्वचा की बनावट में सुधार करता है। यह एलोवेरा के साथ एक एंटी-इंफ्लेमेटरी के रूप में काम करता है जो आपकी त्वचा को शांत करता है।

त्वचा के बैरियर में सुधार करता है और मुंहासों को कम करता है

नियासिनमाइड और जिंक की जोड़ी अपने मजबूत रोगाणुरोधी गुणों के कारण ब्रेकआउट या पिंपल्स को रोकती है। इस एंटीऑक्सीडेंट विटामिन बी 3 (नियासिनमाइड) सीरम की दैनिक खुराक त्वचा के बैरियर की मरम्मत करती है, जिससे त्वचीय प्रतिरक्षा को बढ़ावा मिलता है। आपकी त्वचा की एक मजबूत प्राकृतिक रक्षा के साथ सूर्य की क्षति, प्रदूषण क्षति या अन्य जहरीले रसायनों या एलर्जी से होने वाली क्षति को ख़तम करता है.

तैलीय त्वचा के लिए सामान्य सूट (Minimalist 10% Niacinamide Face Serum Review)

नियासिनमाइड सभी प्रकार की त्वचा के लिए सुरक्षित इंग्रेडिएंट साबित हुआ है और यही कारण है कि यह इतना लोकप्रिय है लेकिन 10% नियासिनमाइड तैलीय त्वचा या मुँहासे-प्रवण त्वचा के लिए सबसे अच्छा दैनिक सीरम है। शुष्क या संवेदनशील त्वचा वाले लोग अतिरिक्त हाइड्रेशन के लिए मिनिमलिस्ट 5% नियासिनमाइड का 1% हयालूरोनिक एसिड के साथ उपयोग कर सकते हैं।

स्वच्छ और पारदर्शी सुंदरता प्रदान करता है

यह सीरम सुगंध, सिलिकोन, सल्फेट्स, पैराबेंस, आवश्यक तेलों और रंगों से मुक्त है। इसके अलावा, यह गैर-कॉमेडोजेनिक, तेल मुक्त और हाइपोएलर्जेनिक है।

Also Read: कैसा खाना खाने से मेरे मुंहासे दूर होंगे?

Minimalist 10% Niacinamide Face Serum Review

Minimalist 10% Niacinamide Face Serum for Acne Marks- Oil Balancing & Dark Spot with Zinc (Minimalist 10% Niacinamide Face Serum Review)

Also Read: क्या मेकअप लगाने से मुहांसे हो सकते हैं?

Price599 INR
Quantity30 ML
PackagingDark Colored bottle with dropper
TextureLiquid
FragranceNo
Country of ManufacturingJaipur (India)
IngredientsAloe Vera Juice, Niacinamide, Dimethyl Isosorbide, Propanediol, Ethoxydiglycol, Zinc PCA, Phenoxyethanol, Ethylhexylglycerin, Hydroxyethylcellulose, Pullulan, Xanthan Gum, Sclerotium Gum, Lecithin
My opinionMinimalist 10% Niacinamide Face Serum Review: नियासिनमाइड सभी प्रकार की त्वचा के लिए सुरक्षित इंग्रेडिएंट साबित हुआ है और यही कारण है कि जिन लोगों को मुहांसे के निशान, काले धब्बे, या छाइयों की समस्या है उन्हें मैं यह इंग्रेडिएंट इस्तेमाल करने की सलाह दूँगी. मिनिमलिस्ट एक तरीके से ख़ास किस्म के स्किनकेयर उत्पाद बनाती है. जिन्हे ख़ास त्वचा दिक्क्तों के अनुरूप तैयार किया जाता है. शुरूआती दिनों में कुछ लोगों को इसके इस्तेमाल से अधिक मुहांसे दिख सकते हैं.

क्यूंकि यह स्ट्रांग इंग्रेडिएंट है तो आप इसे पहले हफ्ते में 2 से 3 दिन ही लगाएं धीरे धीरे इसका प्रयोग बढ़ाएं ताकि आपकी त्वचा इसकी आदि हो जाए. ऑयली और एक्ने प्रोन स्किन वालों के लिए यह अच्छा है. आपको काफी धीरज से काम लेना होगा क्यूंकि इसके परिणाम तकरीबन पूरी बोतल ख़तम होने तक दिखने शुरू हो सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here