शादी में जा रहीं हैं तो पहले इसे पढ़ें (Indian Wedding Styling Tips)

1
288

गर्मियों की शादी के लिए बेस्ट स्टाइलिंग टिप्स (Indian Wedding Styling Tips)

Indian Wedding Styling Tips : दोस्तों शादी के लिए रेडी होना किसे नहीं अच्छा लगता. अगर आपको भी किसी शादी का निमंत्रण आ चुका है तो यह पोस्ट सच में आपके लिए बेहद फायदेमंद होगी. इस पोस्ट में मैं आपको गर्मियों में होने वाली शादी या किसी बड़े फंक्शन के लिए कैसे खुद को रेडी करना है के बारे में पूरी जानकारी दूँगी.

जब भी किसी फंक्शन, पार्टी या शादी में जाना होता है तो हम लड़कियों को बहुत सी चीजों का ध्यान रखना होता है. हम सब चाहते हैं की पूरे फंक्शन में हम सबसे अलग और सबसे स्टाइलिश दिखें. बस कुछ छोटी छोटी बातों का ध्यान रख कर आप सबसे खूबसूरत दिख सकती हैं.

दुल्हन की तरह तैयार नहीं होना

आपको किसी भी फंक्शन में जाते समय यह ध्यान रखना है कि आप दुल्हन नहीं हैं. तो आपको दुल्हन की तरह तैयार नहीं होना है. कोशिश कीजिये लाल, मैरून, या डार्क मैजंटा जैसे कलर न पहने. इसमें एक तो आपक दुल्हन जैसी लगेंगे और दूसरा यह रंग रात की शादियों में ज्यादा अच्छे लगते हैं. आपको खुद के स्टाइल को सूक्षम रखना है और मिनिमल लुक को प्रेफर करना है. अगर आप बहुत ज्यादा हैवी कपडे, हैवी जेवेलरी, या हैवी मेकअप अप्लाई करेंगी तो आप दुल्हन के जैसे दिखेंगी. चाहे आपकी नई नई शादी हुई है फिर भी आपको दुल्हन के जैसे रेडी नहीं होना है.

कैसे रंग चुनें?

दिन की शादी के लिए आपको हलके रंग चुनने चाहिए जिसमें मीडियम कलर्स या पेस्टल कलर्स शामिल हैं. पेस्टल कलर्स आजकल बहुत ट्रेंड में हैं तो आप किसी भी पेस्टल कलर को चुन सकती हैं जैसे पीच, पाउडरी पिंक, पिस्ता, लाइट येलो, मिंट ग्रीन इत्यादि. इस पकार के रंग आपको पूरा दिन रिफ्रेशिंग लुक देंगे और गर्मियों में आपको ठंडक का एहसास भी देंगें. ज्यादा डीप और गहरे रंगों का चुनाव मत कीजिये यह रात के फंक्शन्स में अधिक अच्छे लगते हैं.

प्रिंट पहनूं या एम्ब्रायडरी? ( Indian Wedding Styling Tips )

indian wedding styling tips

दिन की शादी के लिए आप प्रिंट्स को चुनिए. प्रिंट्स में भी आप रिफ्रेशिंग से फ्लोरल प्रिंट को चुन सकतीं हैं. इससे आपको बहुत अच्छा फील होगा और दिखने में भी आप बहुत सुन्दर लगेंगी. कोई भी साड़ी हो या सूट. कोई भी अनारकली हो या लहंगा फ्लोरल प्रिंट्स हर परिधान पर अच्छे लगते हैं.
अगर आप फ्लोरल नहीं पहनना चाहती तो आप हैंड पेंट को चुन सकतीं हैं. यह भी गर्मियों के लिए बहुत अच्छा विकल्प है. भारी भरकम कढ़ाई वाला परिधान न पहनें. इसे किसी रात के फंक्शन के लिए रखें.

Related:

किस तरह की सनग्लासेस सूट करेंगी आपके चेहरे पर

मानसून में कैसे दिखें सबसे स्टाइलिश

मेकअप कैसा होना चाहिए?

आपका मेकअप हल्का होना चाहिए. दिन के फंक्शन के लिए ज्यादा हैवी बेस न अप्लाई करें. तो कोशिश कीजिये दिन के फंक्शन के लिए ज्यादा लेयर्स में फाउंडेशन, कंसीलर और पाउडर न लगाए. अपने मेकअप को मिनिमल रखें. ज्यादा बड़ा winged आई लाइनर न लगाए. और स्मोकी आइस वाला मेकअप दिन में न करें. खास कर अगर फंक्शन किसी आउटडोर यानि खुले मैदान या गार्डन में में हो रहा है. दिन के फंक्शन के लिए आप ब्राउन और earthy मेकअप का इस्तेमाल करें बजाय ब्लैक और डार्क कलर के.

हैंडबैग कैसा लेकर जाऊं? ( Indian Wedding Styling Tips )

indian wedding styling tips

आपका हैंडबैग ज्यादा बड़े आकार का नहीं होना चाहिए. ध्यान रहे कि आप शादी में जा रहीं हैं शॉपिंग करने नहीं. आप बेसिक क्लच को चुनिए जो कि बहुत ज्यादा बड़ा नहीं होता. क्लच आप किसी भी परिधान के साथ carry कर सकती हैं चाहे आपने साड़ी पहनी है या लहंगा या अनारकली या गाउन. आप न्यूट्रल रंग के क्लच को खरीदिये जो आपके काफी परिधानों के साथ मैच करेगा. कोशिश कीजिये आपका हैंड बैग ज्यादा भड़कीला न हो. मतलब वह प्लेन हो या थोड़े बहुत ब्लिंग वाला हो.

Footwears कैसे पहनूं?

अगर आप आउटडोर फंक्शन अटेंड करने जा रहीं है तो नोक वाली हील जिसे पेंसिल हील कहते हैं न पहनें. इसमें आप पूरा दिन असुविधाजनक महसूस करेंगी. आप ब्लॉक हील, वैज हील को चुन सकती हैं. अगर आपकी ड्रेस फ्लोर पर नहीं टच होती तो आप जुत्ती भी पहन सकती हैं. यह बहुत ही क्लासिक लुक देती है. आप न्यूट्रल कलर वाली कोई भी सैंडल या हील पहन सकती हैं यह सभी परिधानों के साथ खूब जचेगी.

ज्यूलरी कैसी हो?

indian wedding styling tips

आप किसी भी तरह की ज्यूलरी पहन सकती हैं, मोतियों वाली, कुंदन वाली, स्टोन वाली या फिर ऑक्सिडीज़ेड. परन्तु ज्यूलरी में सबसे ध्यान में रखने वाली बात यह है कि आपकी ज्यूलरी में सिर्फ एक खास एलिमेंट होना चाहिए जिस पर सबकी निगाहें टिकें, बाकी सब कुछ मिनिमल हो. अगर आपक नेकलेस काफी हैवी पहन रहीं है तो आप बेशक मांग टीके को स्किप कर सकती हैं और आपके कान के झुमके भी बहुत छोटे हों.
और अगर आप भारी झुमके और बड़ा मांग टीका पहन रहीं है तो नैक पीस न पहने. सारी ज्यूलरी भरी भरी नहीं दिखनी चाहिए.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here